Thursday , January 20 2022
Breaking News

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर देखा गया ड्रोन, भारत ने दर्ज कराया विरोध

Share this

इस्लामाबाद. पाकिस्तान स्थित इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर ड्रोन देखा गया. भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध दर्ज कराया है. पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग में यह ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब भारत में जम्मू-कश्मीर स्थित वायुसेना अड्डे पर दो ड्रोन से अटैक हुए. इस हमले के बाद भी लगातार ड्रोन दिखना जारी हैं.

यह पहली बार है जब पाकिस्तान में भारतीय मिशन के अंदर ड्रोन देखे जाने की ऐसी घटना हुई है. मिशन के अंदर ड्रोन की मौजूदगी तब हुई जब एक कार्यक्रम चल रहा था. घटना शनिवार (26 जून) की है. इत्तफाक से लगभग उसी समय,  जम्मू में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर पहला ड्रोन हमला हुआ था.

उधर सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी निगरानी ड्रोन पर शुक्रवार को गोलीबारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने तड़के चार बजकर 25 मिनट पर जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन को देखा. इसे गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन गोलियां चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया.

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, ‘बल के चौकन्ना जवानों ने आज अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक छोटे ड्रोन पर गोलीबारी की. गोलीबारी की वजह से ड्रोन तुरंत ही लौट गया.’ उन्होंने बताया कि ड्रोन इलाके की निगरानी करने के लिए आया था.

Share this
Translate »