Saturday , January 22 2022
Breaking News

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे 15 एथलीटों के साथ की पीएम मोदी ने चर्चा, बोले- जापान में जमकर खेलना

Share this

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 15 एथलीट्स के साथ चर्चा की. पीएम ने चर्चा के दौरान सभी खिलाडिय़ों को ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं और सभी को बिना दबाव के खेलने का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि, पूरे देश को आपसे उम्मीदें हैं और आप लोग देश का नाम रोशन करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि, आप सभी को उम्मीदों के बोझ से दबाव महसूस नहीं करना. आप सभी अपना 100 प्रतिशत देकर मेडल जीतने की कोशिश करें. उम्मीद है कि आप इस बार देश के लिए मेडल लाएंगे. आप सभी को बहुत शुभकामनाएं. पूरे देश के लोगों की शुभकामनाएं आपके साथ हैं. आप सभी जापान में जमकर खेलें.

पीएम मोदी ने एथलीटों से पूछे यह सवाल

पीएम मोदी ने तीरंदाज दीपिका कुमारी से चर्चा से दौरान कहा कि, मैंने आपके बचपन की कहानी सुनी है कि आपकी तीरंदाजी की शुरुआत आम तोडऩे के साथ हुई. इस पर आपका क्या कहना है? इसके जवाब में दीपिका ने बताया कि उन्हें बचपन में आम तोडऩा काफी पसंद था. इसके अलावा उन्होंने प्रवीण कुमार जाधव, नीरज चोपड़ा, मैरीकॉम, पीवी सिंधु, आशीष कुमार, शरद कमल, इला, वीनेश फोगाल और मनप्रीत से बात की. उन्होंने सभी खिलाडिय़ों से कुछ सवाल पूछे और उन्हें ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं.

प्रवीण जाधव से पूछा दिलचस्प सवाल

तीरंदाज प्रवीण कुमार जाधव से पीएम मोदी ने चर्चा के दौरान पूछा कि, आपकी ट्रेनिंग पहले एथलेक्टिस के लिए हुआ था, फिर आप तीरंदाज कैसे बन गए? इस पर प्रवीण ने बताया कि वे उस वक्त फिजिकली वीक थे, इस वजह से कोच ने आर्चरी के लिए प्रेरित किया. वे घर से कुछ हासिल करने के लिए निकले थे, ऐसे में उन्होंने आर्चरी में मन लगाया और आज वे इसमें महारथ हासिल कर चुके हैं.

17 जुलाई को रवाना होगा भारतीय एथलीट्स का दल

टोक्यो ओलंपिक गेम्स 23 जुलाई से शुरू होंगे. 8 अगस्त को ओलंपिक का समापन होगा. इस बार 126 भारतीय एथलीट टोक्यो ओलंपिक में शामिल होंगे. भारतीय एथलीट का दल 17 जुलाई को टोक्यो रवाना होगा. इस वक्त जो एथलीट विदेश में रहकर तैयारी कर रहे हैं, वे वहीं से सीधे टोक्यो पहुंचेंगे.

Share this
Translate »