Tuesday , January 25 2022
Breaking News

एमपी में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज: 11वीं-12वीं की कक्षाएं 25 जुलाई और कालेज एक अगस्त से होंगे शुरू

Share this

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद करीब डेढ़ साल बाद 25 जुलाई से एक बार फिर स्कूल खुलने जा रहे है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में 25-26 जुलाई से स्कूलो में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की है, वहीं कालेज एक अगस्त से खुलेंगे. विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल और कालेज शुरू होंगे.

भोपाल में विद्या भारती मध्यक्षेत्र शैक्षणिक शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान ‘अक्षरा’ भवन के लोकार्पण समारोह में सीएम ने कहा कि अगर 15 अगस्त तक कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कोई चिंता न रही तो छोटी कक्षाओं को भी खोला जाएगा, लेकिन अभी के लिए केवल बड़ी कक्षाओं को ही संचालित किया जाएगा. सीएम ने कहा कि बाजार खुल गए हैं, आना-जाना भी शुरू हो गया, बच्चे भी बाजार में जाने लगे हैं, ऐसे में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है.

इस तरह चलेगी कक्षाएं

कोरोना संक्रमण से विद्याथियों की सुरक्षा के लिए हफ्ते में दो बैच में कक्षाएं लगेंगी. इसमें एक दिन एक बैच और दूसरे दिन दूसरी बैच आएगी. सबकुछ ठीक रहा तो इसके बाद 9वीं और 10वीं की कक्षाएं भी इसी तरह खोली जाएंगी.

Share this
Translate »