Saturday , April 20 2024
Breaking News

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मौन धरने पर एफआईआर, 500 लोगों पर हुआ केस दर्ज

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के मौन धरने पर एफआईआर दर्ज हो गई है. हजरतगंज पुलिस ने ये एफआईआर बगैर सूचना और इजाज़त के धरना देने पर दर्ज की है. वैसे मुकदमे में प्रियंका गांधी को आरोपी नहीं बनाया गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, वेद प्रकाश त्रिपाठी, दिलप्रीत सिंह समेत 500 लोगों पर ये एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें धारा-144 के उल्लंघन, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान, महामारी एक्ट में एफआईआर लिखवाई गई है.

बता दें शुक्रवार शाम लखनऊ आने के बाद प्रियंका गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया था. प्रियंका यहां करीब दो घंटे तक धरने पर बैठी थीं. पुलिस के मुताबिक सिर्फ 10 मिनट के कार्यक्रम की इजाज़त ली गई थी. गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण की इजाज़त ली गई थी.

बता दें शुक्रवार को प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंची. यहां उनके स्वागत के लिए हवाई अड़्डे पर कार्यकर्ताओं का हुजूम मौजूद रहा. प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पहुंचीं. जहां उन्होंने राष्ट्रपिता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. उन्होंने यूपी में फैले कथित जंगलराज, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा, महिला उत्पीड़न, ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ मिनट धरना भी दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

प्रियंका के लखनऊ आगमन और कांग्रेसियों के स्वागत कार्यक्रम के चलते एयरपोर्ट से हजरतगंज तक कई घंटे भीषण जाम की स्थिति बनी रही. दरअसल यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए प्रियंका का यूपी दौरा काफी अहम माना जा रहा है. कांग्रेस जिला स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं. सभी सीटों पर उम्मीदवार चुनने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है. प्रियंका तीन दिन तक लखनऊ में रुककर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगी. आज प्रियंका लखीमपुर दौरे पर हैं, वहां वह ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान बदसलूकी की शिकार हुई महिला से मुलाकात करेंगी.

Share this
Translate »