Thursday , January 20 2022
Breaking News

रोहिंग्याओं के कब्जे से योगी सरकार ने मदनपुर खादर में मुक्त कराई 2.10 हेक्टेयर जमीन

Share this

लखनऊ.  देश की राजधानी दिल्ली के पास मदनपुर खादर इलाके में सीएम योगी का बुलडोजर चला है. उत्तर प्रदेश शासन ने रोहिंग्यायों के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली कराई गई है. मदनपुर खादर इलाके में सुबह 4 बजे ही एक्शन लेते हुए सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहंगिया कैम्पों को हटाया गया और अवैध कब्जे तोड़े गए. इस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई गई है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों में अतिक्रमण को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई थी. इसमें सरकारी जमीनों पर बने धार्मिक स्थलों को भी हटाया गया था. लेकिन पहली बार दिल्ली से सटे इलाके में योगी सरकार का बुलडोजर चला है. योगी सरकार ने सिंचाई विभाग की जमीन के बड़े हिस्से को रोहिंग्याओं के कब्जे से मुक्त करा लिया है.

आपको बता दें कि मदनपुर खादर में एक्शन से पहले यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने पहले कहा था- दिल्ली में उत्तर प्रदेश की जमीनों पर अवैध कब्जे थे, उन अवैध कब्जों को खाली करने के लिए अभियान चलाया गया है. 2.1 हेक्टेयर जमीन खाली करा ली जा चुकी है जिसमें वर्षों से लोगों  ने वहां पर कब्जे करके पक्के मकान बना लिए थे. इसके बाद  कुछ लोगों ने रोहिंग्याओं को बसाया था, लोकल गवर्नमेंट के सहयोग से, लेकिन एलजी से बात हुई है, और एलजी ने कहा है कि जमीन को खाली कराने के लिए सहयोग दिया जाएगा.

Share this
Translate »