Sunday , September 25 2022
Breaking News

UK: भारतीय बस्ती के नजदीक धमाका 4 मरे

Share this

लंदन। ब्रिटेन के लीसेस्टर शहर में भारतीय लोगों की बस्ती के नजदीक एक तीन मंजिली इमारत में जबर्दस्त धमाका हो गया और फिर आग लग गई। इसमें चार लोग मारे गए। वहां पर बड़ी संख्या में गुजरात से गए लोग रहते हैं। पुलिस ने इस घटना का आतंकी जुड़ाव से इन्कार किया है। अभी तक धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है।

पुलिस के अनुसार, लंदन से करीब 143 किमी दूर लीसेस्टर के हिकली रोड इलाके में यह घटना हुई। इमारत के निचले तल पर एक दुकान थी और ऊपरी दो मंजिलों में फ्लैट बनाए गए थे। धमाके और आग के चलते पूरी इमारत तबाह हो गई है। लीसेस्टर पुलिस ने कहा है कि चार लोगों की मौत हुई और इतने ही लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर है। फिलहाल धमाके में आतंकी जुड़ाव का कोई संकेत नहीं मिला है।

पुलिस और अग्निशमन विभाग धमाके की वजह का पता लगाने के लिए संयुक्त जांच कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक शेन ओनील ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि मलबे को हटाने का काम जारी है। इसमें और लोग फंसे हो सकते हैं। पुलिस ने मीडिया से आग्रह किया है कि वह घटना को लेकर किसी तरह की अटकलबाजी न लगाए। चश्मदीदों ने कहा कि उन्होंने पहले तेज धमाके की आवाज सुनी और फिर धुंए का गुबार देखा।

 

Share this
Translate »