Tuesday , January 25 2022
Breaking News

बदरीनाथ मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने पर तनाव, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Share this

देहरादून. उत्तराखंड के बदरीनाथ मंदिर परिसर में कुछ मुस्लिमों द्वारा नमाज पढ़े जाने का वीडियो सामने आने के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है. कहा जा रहा है कि बकरीद के मौके पर कुछ मुस्लिमों ने मंदिर परिसर में कथित तौर पर नमाज अदा की. इस खबर के बाद सांप्रदायिक तनाव बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी यशवंत सिंह चौहान ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ मुस्लिम बदरीनाथ मंदिर परिसर में नमाज अदा कर रहे  हैं. यह वीडियो वायरल हो रहा है. उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो को देखते ही स्थानीय पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच के मुताबिक इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है.

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा कि 15 मुस्लिम मजदूर हरिंदर नाम के एक मुस्लिम कॉन्ट्रैक्टर के यहां काम करते है. मजदूर मंदिर से एक किमी दूरी पर एक पार्किंग फैसिलिटी प्रोजेक्ट में पर काम कर रहे हैं. साइट पर ही रहने की वजह से बकरीद के दिन सभी ने सुबह तड़के वहीं पर नमाज अदा कर ली. उन्होंने किसी भी सार्वजनिक स्थल पर नमाज नहीं पढ़ी. न ही इसके लिए बाहर से किसी मौलाना को बुलाया गया था.

पुलिस ने कहा कि कोरोना नियमों को तोड़ने पर कॉन्ट्रैक्टर और मजदूरों के खिलाफ पेंडेमिक एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. सभी ने नियमों के खिलाफ जाकर भीड़ जुटाई और सोशल डिस्टिंसिंग का पालन भी नहीं किया. उन्होंने कहा कि नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष ऋिषि प्रकाश सति की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Share this
Translate »