Friday , March 29 2024
Breaking News

भारतीय मेंस हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया, ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर पहुंची

Share this

टोक्यो. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है. टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हराया. रूपिंदर पाल सिंह ने दो गोल किए. टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से बड़ी हार मिली थी. लेकिन टीम ने हार से उबरते हुए शानदार जीत दर्ज की. टीम ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था. टीम चौथे मुकाबले में 29 जुलाई को गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना की टीम से भिड़ेगी.

भारतीय टीम ने मैच में अच्छी शुरुआत की. पहले क्वार्टर के अंतिम समय में टीम ने स्पेन पर दबाव बढ़ाया. 14वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. फिर 15वें मिनट में रूपिंदर पाल सिंह ने गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया. दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी.

चौथे क्वार्टर में भी हुआ एक गोल

मैच के तीसरे क्वार्टर में भी भारत और स्पेन गोल नहीं कर सके. अंतिम समय में स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वे इसे गोल में नहीं बदल सके. चौथे क्वार्टर के पहले 5 मिनट में दोनों टीम ने आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली. 51वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर रूपिंदर पाल सिंह ने अपना दूसरा गोल करके भारत को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी. भारतीय टीम को 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले और टीम ने एक पर गोल दागा. दूसरी ओर स्पेन को 7 कॉर्नर मिले और टीम एक में भी गोल नहीं कर सकी. भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कई शानदार बचाव किए. भारतीय टीम दो जीत के साथ ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

Share this
Translate »