Tuesday , April 23 2024
Breaking News

अयोध्या के बाद अब मथुरा-वृंदावन में ब्राह्मण सम्मेलन करेगी बसपा

Share this

प्रयागराज.  बीएसपी भी अब सॉफ्ट हिन्दुत्व की राह पर चल पड़ी है. कभी ब्राह्मणों को मनुवादी बताने और भगवान राम के नाम से भी परहेज करने वाली बहुजन समाज पार्टी ने न केवल भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या से ब्राह्मण सम्मेलनों (Brahmin Sammelan) की शुरुआत की है. वहीं अब बसपा कान्हा की नगरी मथुरा भी जाने को बेताब दिख रही है. प्रयागराज के गंगापार इलाके के हंडिया विधानसभा क्षेत्र के सैदाबाद में प्रबुद्ध जन विचार गोष्ठी में शिरकत करने पहुंचे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मणों को एकजुट करने का उनका अभियान अब थमने वाला नहीं है. उन्होंने कहा है कि बसपा का ये अभियान लगातार 75 जिलों में जारी रहेगा.

मिश्रा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बसपा ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन की शुरुआत, जहां भगवान राम की नगरी अयोध्या से की है. वहीं दूसरे चरण की शुरुआत अगस्त माह में कान्हा की नगरी मथुरा और वृन्दावन से होगी. उन्होंने कहा कि बांके बिहारी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद एक अगस्त से दूसरे चरण के सम्मेलनों की शुरुआत की जायेगी. उन्होंने योगी सरकार में ब्राह्मणों के उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है. बसपा महासचिव के इस बयान के बाद अब मथुरा और वृन्दावन को लेकर सियासत तेज हो सकती है, क्योंकि चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां हिन्दुत्व के ऐजेण्डे पर लौटने को आतुर दिख रही हैं. वहीं 13 फीसदी ब्राह्मण वोटरों को भी एकजुट करने की कोशिशों में जुटी हैं.

सपा भी ब्राह्मणों को एकजुट करने में जुटी

बसपा को उम्मीद है कि सॉफ्ट हिन्दुत्व के ऐजेण्डे पर आगे चलकर वह सोशल इंजीनिजरिंग के जरिए एकबार फिर से यूपी की सत्ता पर काबिज हो सकती है. तो वहीं बसपा के बाद अब सपा भी 22 अगस्त से सिद्धार्थनगर से ब्राह्मणों को एकजुट करने के लिए अभियान शुरु करने जा रही है.

मथुरा-वृन्दावन के विकास को लेकर घेरा

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने मथुरा वृन्दावन के विकास को लेकर भी बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने कान्हा की नगरी की उपेक्षा की है. उन्होंने दावा किया है कि बसपा की सरकार रहते मथुरा वृन्दावन में तत्कालीन सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती जमकर विकास कराया है. उन्होंने कहा कि मायावती ने वृन्दावन में साढ़े पांच सौ करोड़ रुपये से विकास कार्य कराये हैं. बसपा महासचिव ने कहा कि वृन्दावन में बसपा सरकार ने विधवा आश्रम, मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और लड़कियों के लिए स्कूल खोले हैं. इसके साथ ही सीवर लाइन समेत पूरे वृन्दावन का समग्र विकास किया है.

Share this
Translate »