Saturday , April 20 2024
Breaking News

पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में की मुलाकात

Share this

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार से 5 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं.  उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की.  माना जा रहा है कि ममता ने इस दौरान जिन मुद्दों पर बात की उनमें कोरोना महामारी के मैनेजमेंट के लिए ज़रूरी वैक्सीन से लेकर अर्थव्यवस्था को मज़बूती देने के लिए आर्थिक मदद तक के मुद्दे शामिल हैं.

इससे पहले ममता ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात की, साथ ही कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी ञ्जरूष्ट दफ्तर पहुंचकर ममता से बात की.  ऐसी संभावना है कि ममता बनर्जी बुधवार को शाम 4.30 बजे कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं.  तृणमूल कांग्रेस की नेता 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करने पहुंची हैं.  ऐसे में ममता बनर्जी और कमलनाथ की मुलाकात के साथ ही अटकलों का भी दौर शुरू हो गया है.

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि तृणमूल नेता से मुलाकात के दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.  उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की जीत ने देश को संदेश दिया है, और मैं उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में जीत के लिए बधाई देने आया था.  ममता बनर्जी से पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी मुलाकात की.  वहीं, ममता जल्द ही कांग्रेस के एक और बड़े नेता अभिषेक मनु सिंघवी से भी मुलाकात कर सकती हैं.

Share this
Translate »