Thursday , March 28 2024
Breaking News

पीएम मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, भारत-अमेरिकी साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति बाइडन की मंशा का किया स्वागत

Share this

नई दिल्ली. भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने भारत व अमेरिका के बीच रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया. पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा कि भारत के साथ सामरिक साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति जो बाइडन की वचनबद्धता का वह स्वागत करते हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया आज अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मिलकर बहुत खुशी हुई.  भारत-अमेरिकी सामरिक साझेदारी को लेकर राष्ट्रपति बाइडन की मजबूत प्रतिबद्धता का मैं स्वागत करता हूं.  यह साझेदारी हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों को आकार देती है और वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत भी है.  बता दें, अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन मंगलवार शाम पहली बार भारत पहुंचे.  पीएम मोदी से मुलाकात के पहले उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिकी साझेदारी भारत-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता व समृद्धि के लिए अहम साबित होगी.  यह दुनिया को बताएगी कि कैसे लोकतंत्र अपने लोगों की भलाई के लिए काम कर सकता है.

ब्लिंकन ने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया.  अमेरिकी विदेश मंत्री ने इसमें कहा कि भारत व अमेरिका जैसे प्रगाढ़ रिश्ते विश्व के कुछेक देशों के बीच ही हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन निजी रूप से चाहते हैं कि भारत-अमेरिका के रिश्ते जितने मजबूत हो सकते हों, उतने मजबूत होना चाहिए.

Share this
Translate »