Saturday , May 4 2024
Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी को बनाया दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य: अमित शाह

Share this

लखनऊ. देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में हैं. उन्होंने राजधानी लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम के बाद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.

अमित शाह ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थीं. माफिया अवैध तरह से ज़मीनों पर कब्जा करते थे. 2017 में BJP ने यूपी को विकसित बनाने का वादा किया था. आज योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को आगे ले जाने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि आज देश में चल रही विकास की 44 योजनाओं में सबसे आगे उत्तर प्रदेश है. योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने पूरे देश में इन 44 योजनाओं में सबसे पहला स्थान हासिल किया है. उत्तर प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है. उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था पिछले 4 सालों में 11 लाख करोड़ से बढ़कर 22 लाख करोड़ पर पहुंच गई है. अब उत्तर प्रदेश देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2019 में गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह ने अपराध के संदर्भ में इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के निर्माण का विचार उत्तर प्रदेश सरकार को दिया और आज इस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास संपन्न हुआ है. उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था बदहाल थी. माफिया राज इतना हावी था कि आज जिस भूमि पर हम इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज की स्थापना कर रहे हैं, इस 142 एकड़ भूमि पर एक माफिया कब्ज़ा करने जा रहा था. हमने कार्रवाई कि और माफिया उस ज़मीन से भाग गया.

Share this
Translate »