Friday , April 19 2024
Breaking News

ओलंपिक में हार के बाद हॉकी प्‍लेयर वंदना कटारिया के परिजनों को पड़ोसियों ने दी जातिसूचक गालियां

Share this

हरिद्वार. टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. हार के बाद टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिवार वालों को जातिसूचक गालियां देने का मामला सामने आया है. वंदना कटारिया के भाई ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. हरिद्वार के एसएसपी कृष्णराज एस ने बताया कि वंदना कटारिया के भाई की शिकायत पर जांच की जा रही है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और एससी/एसटी एक्ट की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचा था, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में टीम को अर्जेंटीना से हार का सामना करना पड़ा. बीते बुधवार को हुए इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया को निराशा हाथ लगी, लेकिन महिला टीम के प्रदर्शन को सभी ने सराहा. इसी बीच उत्तराखंड में वंदना कटारिया के भाई की शिकायत भी पुलिस को मिली, जिसमें सेमीफाइनल में हार के बाद उनके परिवार वालों से गाली-गलौज करने की बात कही गई. इस मामले में पुलिस अब जांच कर रही है. जांच के बाद पुलिस मामले में कार्रवाई कर सकती है

बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मास्को ओलंपिक 1980 में रहा था जब वह छह टीमों में चौथे स्थान पर रही थी. महिला हॉकी ने तब ओलंपिक में पदार्पण किया था और मैच राउंड रॉबिन आधार पर खेले गए थे, जिसमें शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में पहुंची थीं. इस बार टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन सेमीफाइनल में ही हार कर टीम बाहर हो गई. अब कांस्य पदक पर टीम की नजर है.

Share this
Translate »