Tuesday , November 30 2021
Breaking News

उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Share this

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर तथा फूलपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। उपचुनाव के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है। भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची को चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है।
भाजपा चुनाव प्रचारकों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, ओम माथुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और संगठन महामंत्री सुनील बंसल का नाम भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार और मंगलवार को गोरखपुर से भाजपा उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ला के लिए कई जनसभाओं को संबोधित किया।
योगी ने इस उपचुनाव को वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास माना है। दूसरी तरफ फूलपुर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। गोरखपुर सीट योगी आदित्यनाथ तथा फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होगा तथा मतगणना 14 मार्च को होगी।
गौरतलब है कि योगी गोरखपुर सीट से 5 बार सांसद रह चुके हैं जबकि फूलपुर सीट पर  मौर्य 2014 में पहली बार सांसद चुनकर आए थे।

Share this
Translate »