Saturday , April 20 2024
Breaking News

डेल्टा से भी खतरनाक होगा अगला कोरोना वेरिएंट, बाइडेन के मेडिकल एडवाइजर बोले- एक दिन में आएंगे 2 लाख केस

Share this

नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोरोना वायरस की अगली लहर को लेकर काफी पहले से चर्चा चल रही है. कई देशों ने इससे बचाव के तारीकों को भी अपनाना शुरू कर दिया है. इस बीच अमेरिकी डॉक्टर एंथनी फौसी ने दावा किया कि अमेरिका में कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट काफी तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले हफ्तों में दोगुने होकर 2 लाख तक रोजाना मामले आएंगे.

डॉक्टर एंथनी  फौसी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के मुख्य मेडिकल एडवाइजर हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अमेरिका भयावह स्थिति में फंस सकता है क्योंकि अमेरिका में ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है.  उन्होंने ये भी दावा किया है कि नया वैरिएंट मौजूदा वैक्सीन के प्रभाव को टक्कर देगा.

एंथनी फौसी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्टियस डिसीज के हेड भी हैं. उन्होंने आगे कहा, हम जो देख रहे हैं, इस वजह से ट्रांसमिसिबिलिटी में बढ़ रही है, और क्योंकि हमारे  देश में लगभग 93 मिलियन लोग हैं जो टीकाकरण के योग्य हैं, लेकिन टीका नहीं लगवा रहे हैं. यानी हमारे यहां काफी संख्या में कमजोर लोग हैं.

एंथनी फौसी ने आगे कहा कि पिछले एक हफ्ते में संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है.  रोजाना 84389 मामले आ रहे हैं. अब तक सबसे ज्यादा मामले इस साल 7 जनवरी को आए थे. इस दिन 2 लाख 95 हजार 880 मामले आए थे और 14 जून को 8069 मामले आए थे. डॉक्टर एंथनी फौसी ने कहा, हमें याद रखना होगा, कुछ महीने पहले एक दिन में 10 हजार केस आ रहे थे. मुझे लगता है कि आने वाले वक्त में यह एक लाख से 2 लाख केस प्रतिदिन होंगे.

Share this
Translate »