Thursday , January 20 2022
Breaking News

CM योगी ने सोशल मीडिया को बताया ‘बेलगाम घोड़ा’, BJP आईटी सेल से कहा- ‘इसे कंट्रोल करो’

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया को बेलगाम घोड़ा कहा और बीजेपी आईटी सेल  को इसे नियंत्रित करने की तैयारी करने कहा. बीते शुक्रवार को सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया एक “बेलगाम घोड़ा” की तरह है. उन्होंने इसे नियंत्रित करने के लिए बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया सेल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से “प्रशिक्षण और तैयारी” करने कहा. आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दी कि अगर वे सावधान नहीं हुए तो वे मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं.

योगी ने दावा किया कि एक विश्लेषण से पता चला है कि उत्तर प्रदेश में एक स्थानीय घटना के लिए सोशल मीडिया का परीक्षण अन्य देशों में शुरू हुआ है. पेगासस स्पाइवेयर विवाद का जिक्र करते हुए, आदित्यनाथ ने आईटी सेल के कर्मचारियों से अब देर किए बिना तुरंत सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ हो रहे प्रचार का जवाब देने कहा.

सीएम ने कहा कि पहले शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक थे, सोशल मीडिया के पास ऐसा कोई “माई बाप नहीं था. प्रिंट और विजुअल मीडिया में वे लोग थे जो नियंत्रण बनाए रख सकते थे. हालांकि सोशल मीडिया पर किसी का कंट्रोल नहीं है. अगर आप सतर्क नहीं रहे और तैयार नहीं हुए तो आप मीडिया ट्रायल का विषय बन जाएंगे. उन्होंने कहा कि बेलगाम घोरे को नियंत्रित करने के लिए हमारे पास उस प्रकर का प्रशिक्षण और उस प्रसार की तैयारी बहुत अवश्यक है. अयोध्या राम मंदिर मुद्दे के लिए एक “शांतिपूर्ण” समाधान खोजने की घटना को याद दिलाते हुए, मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या इस विवाद को हल करना संभव होता अगर भाजपा केंद्र और राज्य में सत्ता में नहीं होती.

Share this
Translate »