Friday , April 26 2024
Breaking News

भारतीय ओलंपिक विजेताओं को सम्मानित करेगी बीसीसीआई

Share this

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला लिया है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया कि बीसीसीआई ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये, सिल्वर जीतने वाली मीराबाई चानू और रवि दहिया को 50-50 लाख रुपये और ब्रॉन्ज जीतने वाली पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पूनिया को 25-25 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 1.25 करोड़ रुपये का कैश प्राइज देने का ऐलान किया है.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शनिवार रात ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था, हमारे एथलीटों ने टोक्यो 2020 में शानदार प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित किया है. बीसीसीआई उनके शानदार प्रयासों की सराहना करता है और हमें पदक विजेताओं के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है

टोक्यो ओलंपिक में शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा. कुश्ती में पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता, इसके बाद नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर देश के खाते में एक और पदक डाल दिया. इस तरह भारत के कुल पदकों की संख्या 7 हो गई है. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. वह देश के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी और पहले ट्रैक एंड फील्ड एथलीट हैं.

Share this
Translate »