Saturday , April 27 2024
Breaking News

तिरंगे रंग से रोशन हुआ श्रीनगर का लाल चौक, आर्टिकल 370 हटने के बाद हुआ बदलाव

Share this

जम्मू कश्मीर.  जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से यहां कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इनमें से एक यह है कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के लिए जम्मू कश्मीर में खास तैयारियां की गई हैं. दरअसल, यहां श्रीनगर का लाल चौक घंटाघर तिरंगे के रंग से रोशन हो गया है.

बता दें कि इसी लाल चौक पर कभी तिरंगा फहराने से विवाद हो जाता था. लेकिन आर्टिकल 370 हटने के बाद से ये बदलाव दिखे हैं.  तिरंगे से रोशन लाल चौक की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और लोग इस कदम की तारीफ कर रहे हैं. इसे श्रीनगर के मेयर और भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा समेत कई अन्य लोगों ने भी शेयर किया है. श्रीनगर के मेयर ने लिखा, हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया. नई घड़ियां लगा दी गईं. श्रीनगर नगर निगम ने अच्छा काम किया.

गौरतलब है कि श्रीनगर का लाल चौक हमेशा से काफी प्रसिद्ध रहा है. दरअसल साल 1992 में यहां भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी ने तिरंगा फहराया था. जोशी उस वक्त भाजपा के अध्यक्ष थे. वहीं, नरेंद्र मोदी एकता यात्रा के संयोजक थे.

चौक पर फिट की गईं नई घड़ियां

तेजिंदर पाल बग्गा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे, मोदी जी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया.’ इधर, श्रीनगर के मेयर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल चौक स्थित घंटाघर को तिरंगे के रंग से रोशन किया है. नई घड़ियां फिट कर दी गई हैं. श्रीनगर नगर निगम ने बहुत अच्छा काम किया.’ इससे पहले जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने 5 अगस्त को श्रीनगर में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए एक खेल सप्ताह का उद्घाटन किया था.

Share this
Translate »