Tuesday , January 25 2022
Breaking News

रोहित और राहुल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सालों पुराने कई रिकॉर्ड टूटे

Share this

नई दिल्ली. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज़ का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की और फिर क्या था. पहले तो दोनों ने संभलकर शुरुआत की और फिर एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए.

2008 के बाद पहली बार किसी टीम के सलामी बल्लेबाज़ों ने लॉर्ड्स के मैदान पर शतकीय ओपनिंग साझेदारी की है. इससे पहले 2008 में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतकीय साझेदारी की थी. रोहित 81 और राहुल 18 रनों पर खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा और केएल राहुल इस टेस्ट में 20 ओवर से ज्यादा बैटिंग कर चुके हैं. इस साल पांचवीं बार भारत के सलामी बल्लेबाजों ने यह कमाल कर के दिखाया है. वहीं इससे पहले जनवरी 2011 से लेकर दिसंबर 2020 तक भारत की कोई भी ओपनिंग जोड़ी 20 ओवर से ज्यादा बैटिंग नहीं कर सकी थी.

2010 के बाद साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से ओपनिंग विकेट के लिए यह पहली शतकीय साझेदारी है. पिछली बार दिसंबर 2010 में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के सेंचूरियन में 137 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी. यह 2017 के बाद विदेश में ओपनिंग विकेट के लिए पहली सेंचुरी पार्टनरशिप भी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया का रिकॉर्ड लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर बेहद शर्मनाक रहा है. भारत ने पहली बार इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 1932 में टेस्ट मैच खेला था और तब से लेकर अब तक भारत यहां सिर्फ दो टेस्ट ही जीत सका है. भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर अब तक कुल 18 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें 12 टेस्ट इंग्लैंड ने जीते हैं, तो वहीं सिर्फ दो टेस्ट में भारत को जीत मिली है.

Share this
Translate »