Wednesday , April 24 2024
Breaking News

न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन का बदला नाम, अब होगा न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन

Share this

नई दिल्‍ली. देश के न्यूज ब्रॉडकास्टर्स के सबसे बड़े बॉडी न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) का नाम बदलकर ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन’(NBDA) में बदलने का निर्णय लिया गया है. इस एसोसिएशन में भारत के मुख्य न्यूज चैनल शामिल हैं.  एनबीए में देश के प्रमुख समाचार चैनल शामिल हैं जो कि देश में 80 फीसदी न्यूज टेलीविजन व्यूअरशिप है.

टेक्नोलॉजी के चलते मीडिया सेनेरियो में हुए बदलाव के साथ व्यूवर्स के लिए अब अलग-अलग मीडियम पर कंटेंट तक पहुंचने के कई ऑप्शंस हो गए हैं और अब फ्यूचर भी डिजिटल का ही है, ऐसे में डिजिटल मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टर्स को इसके मेंबर्स के रूप में प्रतिबिंबित करने के लिए NBA बोर्ड ने इसका नाम बदलकर NBDA करने का फैसला लिया है.

इस नाम बदलने के फैसला का ऐलान करते हुए एनबीए के डायरेक्टर रजत शर्मा ने कहा, NBA ने अपने दायरे में डिजिटल मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टर्स को लाने का फैसला किया है. अपने नए चरण में, डिजिटल मीडिया न्यूज ब्रॉडकास्टर्स को शामिल करने के साथ एनबीए बोर्ड ने निकाय का नाम एनबीए से एनबीडीए करने का फैसला किया है.

शर्मा ने आगे कहा, मेरा दृढ़ विश्वास है कि एनबीडीए ब्रॉडकास्टिंग और डिजिटल मीडिया दोनों के लिए एक मजबूत सामूहिक आवाज बनेगा. कॉमर्शियल और रेगूलेटेरी मुद्दों के साथ यह एसोसिएशन को भारत के संविधान में मीडिया को दिए गए फ्री स्पीच और अभिव्यक्ति की गारंटी के मौलिक अधिकार की रक्षा करने में भी सक्षम करेगा.

Share this
Translate »