Sunday , May 5 2024
Breaking News

तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से करने पर फंसे मुनव्‍वर राना

Share this

लखनऊ. शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई है. सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है. इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला के मुताबिक पीएल भारती ने शुक्रवार को तहरीर दी थी, जिसके आधार पर एफआइआर दर्ज हुई है. आरोप है कि मुन्नवर राना ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है.

मुनव्‍वर राना ने तालिबान पर चर्चा के दौरान विवादित बयान दिया था. उन्होंने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से की थी. इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है और महर्षि बाल्मीकि के अनुयायी बेहद नाराज हैं. सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती का आरोप है कि मुनव्‍वर राना के बयान से धार्मिक भावना आहत हुई है. यही नहीं संप्रदाय वर्गों में जाति विद्धेश व कटुता फैली है. यही नहीं दलित समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

पीएल भारती के अलावा डा. आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष डाक्टर लालजी प्रसाद निर्मल ने भी हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है. आरोप है कि मुनव्‍वर राना ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है.

Share this
Translate »