Sunday , May 5 2024
Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में कल्याण सिंह को देंगे श्रद्धांजलि, 23 को सार्वजानिक अवकाश

Share this

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में रविवार दोपहर बाद पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की निकलने वाली अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम शीर्ष बीजेपी नेता शामिल हो सकते हैं. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए है कि अंतिम यात्रा के लिए पूरी तैयारी कर ली जाए. पूरा प्रशासनिक अमला जनप्रिय नेता के अंतिम यात्रा की तैयारियों में जुटा है. उन्होंने बताया कि सभी वीआईपी इस अंतिम यात्रा में शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचेंगे. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सरकार तमाम वरिष्ठ अफसर और सुरक्षा को देखते हुए इसकी तस्दीक कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री पहुंचेंगे. मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर, डीजी इंटेलिजेंस के साथ तमाम आला अधिकारी मौजूद हैं. सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि सुबह 9.30 बजे प्रधानमंत्री का लखनऊ आगमन संभावित है. वे सीधे कल्याण सिंह के सरकारी आवास पहुंचेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

ये नेता भी अंतिम दर्शन में होंगे शामिल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह समेत तमाम शीर्ष नेता कल्याण सिंह को अंतिम विदाई देने के लिए लखनऊ पहुंचेंगे.
23 को सार्वजानिक अवकाश

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री और सियासत के बाबूजी कहे जाने वाले कल्याण सिंह ने शनिवार रात को लखनऊ पीजीआई में अंतिम सांस ली. वे 89 वर्ष के थे. पिछले दो महीनों से उनका इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा था. कल्याण सिंह के निधन के बाद प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. साथ 23 अगस्त को जब कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार होगा तो प्रदेश में सार्वजानिक अवकाश रहेगा. इस दौरान सभी शिक्षण संसथान, राजकीय कार्यालय और बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे.

Share this
Translate »