Friday , April 26 2024
Breaking News

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला: लखनऊ कैंसर संस्थान अब दिवंगत पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम से जाना जाएगा

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सम्मान में बड़ा फैसला लिया है. राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर औऱ सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर करने का ऐलान किया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है. ऐसे में राज्य सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर एवं सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है. राज्य सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर एवं सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण स्व. कल्याण सिंह के नाम पर करने का निर्णय लिया गया है.

बता दें कि इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया था. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा.

Share this
Translate »