Thursday , April 25 2024
Breaking News

टोक्‍यो ओलंपिक मेडलिस्‍ट बजरंग पूनिया हुए विश्‍व चैंपियनशिप से बाहर

Share this

नई दिल्ली. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया आगामी कुश्ती विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि टोक्यो खेलों से पहले दायें घुटने में लगी चोट (लिगामेंट टियर) के उपचार के लिए उन्हें 6 हफ्ते के रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है. विश्व चैंपियनशिप का आयोजन नॉर्वे के ओस्लो में दो से 10 अक्टूबर तक किया जाएगा और रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पूरा होने तक बजरंग ट्रेनिंग शुरू नहीं कर पाएंगे.

ओलंपिक से पहले जून में रूस में लगी चोट की गंभीरता को जानने के लिए हाल में बजरंग ने एमआरआई कराया था. बजरंग ने पीटीआई को बताया कि लिगामेंट में चोट है और डॉ. दिनशॉ ने मुझे छह हफ्ते के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम से गुजरने को कहा है. मैं विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा. बाकी बचे साल में और कोई रैंकिंग प्रतियोगिता नहीं है और बजरंग ने कहा कि उनका सत्र खत्म हो गया है.

उन्होंने कहा कि इस साल कैलेंडर में विश्व चैंपियनशिप एकमात्र बड़ी प्रतियोगिता बची है. मैं इस साल किसी और टूर्नामेंट में खुद को हिस्सा लेते हुए नहीं देखता. टोक्यो खेलों से पहले जून में रूस में अली अलियेव टूर्नामेंट में खेलते हुए बजरंग को चोट लगी थी.

Share this
Translate »