Sunday , May 5 2024
Breaking News

तालिबान ने की घोषणा: हैबतुल्ला अखुंदजादा होंगे अफगानिस्तान के सर्वोच्च नेता

Share this

काबुल. तालिबान ने घोषणा की है कि मुल्ला हैबतुल्ला अखुंदजादा उनके सर्वोच्च नेता होंगे. तोलो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने यह जानकारी दी है कि अखुंदजादा के मातहत एक प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति देश चलाएगा. तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने कथित तौर पर कहा कि अखुंदजादा नई सरकार के नेता भी होंगे. तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्टानिकजई के हवाले से कहा कि इस्लामिक अमीरात अगले दो दिनों के भीतर अपनी नई सरकार की घोषणा करेगा.

समांगानी ने कहा  – ‘नई सरकार पर विचार-विमर्श लगभग हो गया है और कैबिनेट के बारे में आवश्यक चर्चा भी हो चुकी है. हम जिस इस्लामी सरकार की घोषणा करेंगे वह लोगों के लिए मॉडल होगा. सरकार में कमांडर (अखुंदजादा) की उपस्थिति पर कोई संदेह नहीं है. वह सरकार के नेता होंगे और इस पर कोई सवाल नहीं होना चाहिए.’

अखुंदजादा कभी सामने नहीं आया और उनके ठिकानों के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि नई सरकार में वह कंधार से काम करेंगे. इस बीच, अपुष्ट रिपोर्ट्स के अनुसार अगली सरकार में एक प्रधानमंत्री का पद भी होगा. तालिबान पहले ही विभिन्न प्रांतों और जिलों के लिए गवर्नर, पुलिस प्रमुख और पुलिस कमांडर नियुक्त कर चुका है.

Share this
Translate »