Tuesday , May 17 2022
Breaking News

त्रिपुरा में सरकार वह भी लेफ्ट फ्रंट के बिन, भारत की राजनीति में बेहद ही खास दिन: याेगी

Share this

लखनऊ। मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने भी पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में हुए विधानसभा चुनाव बीजेपी काे मिल रही जीत बड़ी जीत पर बधाई दी है। उन्हाेंने कहा कि इस विजय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।
सीएम योगी ने कहा कि भारत की राजनीति में ये बेहद ही खास दिन है, जब त्रिपुरा में 25 साल से कायम लेफ्ट फ्रंट सरकार को हराकर बीजेपी ने अपना जनाधार बनाया है। उन्होंने दावा किया कि नागालैंड और मेघायल में भी बीजेपी का प्रदर्शन ऐतिहासिक है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की प्रति पूर्वोत्तर की जनता का विश्वास है और यह विश्वास इसलिए भी महत्वपूर्ण है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पूर्वी भारत के विकास के जो रणनीति तय की है।
पहली बार किसी सरकार ने पूर्वी भारत के विकास के बारे में सोचा है। योगी ने कहा कि विकास चंद लोगों की जेब में नहीं बल्कि जमीनी हकीकत पर दिखाई देना चाहिए। असम के बाद मणिपुर उसके बाद त्रिपुरा की है। विजय नागालैंड में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को ऐतिहासिक सफलता मिली है।

गौरतलब है कि  त्रिपुरा में बीजेपी 41, कांग्रेस 0 और लेफ्ट 18 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं नागालैंड में बीजेपी 27 सीट, कांग्रेस 02 सीट और एनपीएफ 27 सीट पर आगे चल रही है। जबकि मेघालय में बीजेपी 03, कांग्रेस 20, एनपीपी 19 सीट पर आगे चल रही है।
 

 

Share this
Translate »