Thursday , January 27 2022
Breaking News

प्रयागराज में एक और संदिग्ध आतंकी ने किया सरेंडर, फेसबुक पर लाइव कहा- बेगुनाह हूं

Share this

प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज जिले में एक और संदिग्ध आतंकी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. शाहरुख नाम के संदिग्ध ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस के सामने सरेंडर करने का दावा किया है. शाहरुख ही वह शख्स है जिसके पोल्ट्री फॉर्म से एटीएस और दिल्ली पुलिस को आईईडी बरामद हुआ था.

शाहरुख का दावा है कि आईईडी उसे एक दिन पहले ही गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी जीशान ने रखने के लिए दिया था. जीशान ने उसे बहुत एहतियात के साथ पोल्ट्री फॉर्म में रखने के लिए दिया था. अगले दिन जीशान की निशानदेही पर एटीएस और दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर शाहरुख के पोल्ट्री फार्म से ही आईईडी बरामद की थी. बरामद आईईडी को बम डिस्पोजल स्क्वायड के जरिए डिस्पोज किया गया था.

शाहरुख ने फेसबुक पर वीडियो लाइव पर पुलिस के सामने सरेंडर करने का दावा किया है. शाहरुख ने कल रात फेसबुक लाइव कर खुद को बेगुनाह बताया और कोतवाली थाने में जाकर सरेंडर करने की बात कही. चौक इलाके से किए गए लाइव में वह चलते हुए कोतवाली थाने तक गया है. फेसबुक लाइव में शाहरुख ने दावा किया है कि वह खुद की बेगुनाही साबित करने के लिए पुलिस के सामने पेश हो रहा है. उसने बताया कि जिस दिन उसके पोल्ट्री फार्म से आईईडी बरामद हुई थी एटीएस अफसरों ने उसे फोन किया था. फोन पर वक्त दिए जाने के बावजूद डर की वजह से वह मोबाइल बंद कर फरार हो गया था

शाहरुख ने अपने इस वीडियो में प्रयागराज के करेली इलाके से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी जीशान कमर से करीबी रिश्ते होने की भी बात कबूली है. साथ ही एक अन्य संदिग्ध ताहिर अल मदनी से भी दोस्ती की बात कबूली है. शाहरुख प्रयागराज के संदिग्ध मदरसा संचालक का भी रिश्तेदार है. दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी ओसामा और लखनऊ से पकड़ा गया आमिर बेग भी शाहरुख के रिश्तेदार हैं.

शाहरुख प्रयागराज के मुट्ठीगंज इलाके का रहने वाला है. वह एक न्यूज़ चैनल में भी काम करने का दावा करता है. शाहरुख न्यूज़ चैनल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करने का दावा करता था. इससे पहले, शाहरुख के एक रिश्तेदार उमेद उर रहमान ने भी कल प्रयागराज पुलिस के सामने सरेंडर किया था. उमेद उर रहमान को एटीएस की टीम आज लेकर लखनऊ जाएगी.

बहरहाल, शाहरुख का जिस तरीके का कनेक्शन सामने आया है वह बेहद चौंकाने वाला है. इसी हफ्ते हुई छापेमारी में शाहरुख के दो करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार हुए हैं. ओसामा की गिरफ्तारी दिल्ली में और आमिर बेग की गिरफ्तारी लखनऊ से हुई है. जबकि शाहरुख के करीबी जीशान कमर की गिरफ्तारी प्रयागराज से हुई है.

Share this
Translate »