Thursday , January 27 2022
Breaking News

मेरे जन्मदिन पर वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बना, उसे देखकर एक राजनीतिक दल को बुखार आ गया: पीएम मोदी

Share this

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर भारत में रिकॉर्ड कोविड टीकाकारण दर्ज किया गया. इसे लेकर तंज कसने वाले कांग्रेस नेताओं पर पीएम मोदी ने परोक्ष रूप से कटाक्ष किया है. पीएम मोदी ने शनिवार को गोवा के स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत के दौरान वहां मौजूद एक डॉक्टर से तंजिया लहजे में पूछा कि, कल ढाई करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगी तो एक पार्टी को बुखार क्‍यों आया है? प्रधानमंत्री की यह बात सुनकर वह डॉक्टर भी हंस दिए.

पीएम मोदी ने कहा, हमने सुना है कि जब वैक्‍सीनेशन होता है तो जो वैक्‍सीन लेता है, 100 में से एकाध व्‍यक्ति को जरा रिएक्‍शन आता है, बुखार आता है और ये भी कहते हैं कि बहुत ज्‍यादा बुखार चल जाए तो मानसिक संतुलन भी चला जाता है. मैं ये पहली बार देख रहा हूं कि ढाई करोड़ से ज्‍यादा लोगों को वैक्‍सीन लगा और कल रात को 12 बजे के बाद एक पॉलिटिकल पार्टी को रिएक्‍शन आया. उनका बुखार चढ़ गया. इसका कोई लॉजिक हो सकता है क्‍या?

पीएम ने कहा देश को अगर अपने संकल्प सिद्ध करने है तो हमारी कोशिशों में सब के प्रयास भी बहुत ज़रूरी है. आपके प्रयास से गोवा ने वैक्सीनेशन में उपलब्धी हासिल की. आपकी तरह समाज सेवा करने वाले लाखों लोग हैं. मैं आपको बधाई देता हूं. आपकी ये सेवा हमेशा-हमेशा याद रखी जाएगी. सबका साथ सबका विश्वास ये सारी बातें कितना उत्तम परिणाम लाती हैं ये गोवा के लोगों ने गोवा की सरकार और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने साबित कर दिखाया है.

पीएम मोदी ने कहा सारे प्रयासों के बीच गोवा में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन होना बहुत महत्वपूर्ण है. पर्यटन इंडस्ट्री को पुनर्जीवित करने के लिए यह बेहद अहम है. कल का दिन अविस्मरणीय बन गया है. मैं सबका आभार जताता हूं. भारत का टीकाकरण अभियान के केवल स्वास्थ्य सुरक्षा का ही कवच नहीं है बल्कि यह जीवन का भी सुरक्षा कवच है.

Share this
Translate »