Monday , October 18 2021
Breaking News

अंबिका सोनी ने ठुकराया पंजाब के CM पद का ऑफर! सोनिया गांधी ने लगाई थी नाम पर मुहर

Share this

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच अंबिका सोनी ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से दिए गए सूबे के मुख्यमंत्री बनने के ऑफर को ठुकरा दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने रविवार की सुबह अंबिका सोनी का नाम पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर आगे किया था. हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अंबिका सोनी ने पंजाब के मुख्यमंत्री की दौड़ से खुद को बाहर रखने का फैसला किया है. इस बीच, चंडीगढ़ में पंजाब के नए सीएम की घोषणा पर कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि अगले 2-3 घंटे में लिया जाएगा फैसला.

पार्टी ने साफ कर दिया है कि पंजाब का मुख्यमंत्री आलाकमान द्वारा आज ही चुन लिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी समेत पार्टी के आलाकमान ने सर्वसहमति से अंबिका सोनी के नाम को पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए आगे किया था.

सूत्रों के मुताबिक, ऐसी खबरें भी आईं कि अंबिका सोनी को लेने के लिए सीएम ऑफिस का हेलीकॉप्टर रवाना हो गया है. लेकिन अंबिका सोनी के सीएम बनने से इनकार करने के साथ ही ये कयास भी खत्म होते दिख रहे हैं. हालांकि आलाकमान उन्हें मनाने की कोशिश भी कर सकता है. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय पर्यवेक्षकों को सिद्धू खेमे के विरोध से निपटने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच खबर है कि नवजोत सिंह सिद्धू का खेमा विधायक दल की बैठक बुलाई जाने की मांग कर रहे हैं.

इधर,  सूत्रों से जानकारी मिली है कि अंबिका सोनी के नाम को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर तय करने के फैसले के साथ ही कांग्रेस ने आज होने वाली विधायक दल की बैठक को भी रद्द कर दिया है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक अंबिका सोनी ने सेहत का हवाला देकर सीएम बनने के ऑफर को ठुकरा दिया है. हालांकि, स्वास्थ्य कारणों के अलावा वो पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान से भी आहत बताई जा रही हैं. अंबिका सोनी को कैप्टन के खेमे का नेता बताया जाता है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »