Saturday , January 22 2022
Breaking News

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हराया

Share this

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद निराशाजनक रहीं. अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम महज 92 रनों पर सिमट गई. जवाब में केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 9 विकेट से जीत दिला दी. केकेआर की टीम ने लक्ष्य महज 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, वहीं अपने डेब्यू मैच में वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए. आरसीबी को एकमात्र सफलता युजवेंद्र चहल ने दिलाई.

बता दें गेंदों के लिहाज से ये केकेआर की आईपीएल में सबसे बड़ी जीत है. केकेआर ने पहली बार कोई लक्ष्य 60 गेंद रहते हासिल किया है. वहीं आरसीबी ने पहली बार इतनी बड़ी हार झेली है. गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत मुंबई इंडियंस ने हासिल की है. साल 2008 में मुंबई ने केकेआर को 87 गेंद पहले ही हरा दिया था. बता दें केकेआर ने आरसीबी को 15वीं बार मात दी है. वो आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली दूसरी टीम है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई ने बैंगलोर को 17-17 बार मात दी है. पंजाब किंग्स से भी बैंगलोर को 15 मैचों में हार मिली है.

अबु धाबी में टॉस की बाजी जरूर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने जीती लेकिन इसके बाद इस टीम को हर मोर्चे पर हार मिली. कप्तान कोहली दूसरे ही ओवर में महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली को प्रसिद्ध कृष्णा ने पैवेलियन भेजा. पडिक्कल भी पावरप्ले के आखिरी ओवर में लोकी फर्गुसन का शिकार हो गए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 22 रन बनाए. पडिक्कल के आउट होने के बाद केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और वरुण चक्रवर्ती ने आरसीबी पर शिकंजा कस दिया. रसेल ने लगातार दो गेंदों पर श्रीकर भरत और फिर एबी डिविलियर्स को आउट कर बैंगलोर को बैकफुट पर धकेल दिया. 12वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने मैक्सवेल को आउट किया और फिर अगली ही गेंद पर हसारंगा को भी निपटा दिया. हसारंगा आईपीएल डेब्यू में पहली ही गेंद पर आउट हो गए. रसेल ने महज 9 रन देकर 3 विकेट लिये और चक्रवर्ती ने 13 रन देकर 3 विकेट झटके. आरसीबी की टीम सिर्फ 92 रन पर सिमट गई.

Share this
Translate »