Sunday , May 19 2024
Breaking News

पश्चिम बंगाल में दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार बने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

Share this

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा ने पार्टी में अंदरुनी मतभेद और नेताओं के पाल बदलकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर जाने की पृष्ठभूमि में पार्टी ने दिलीप घोष की जगह मजूमदार को दी है.

भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि दिलीप घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में दिलीप घोष का कार्यकाल समाप्त होने में अभी 15 महीने का समय था. लेकिन इससे पहले ही पार्टी ने उन्हें अध्यक्ष के पद से हटाकर उनकी जगह सुकांता मजूमदार को दे दी है.

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष के रूप में सुकांता मजूमदार के नाम को लेकर बीते कुछ महीनों से बात चल रही थी. बता दें कि बॉटनी से पीएचडी मजूमदार के दिलीप घोष के साथ करीबी संबंध हैं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मैं यह अवसर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. भारतीय जनता पार्टी बीते कुछ सालों में अधिकर मजबूत हुई है. मैं इसकी नींव और मजबूत बनाने पर काम करुंगा.

पत्रकारों ने जब मजूमदार से पूछा कि पार्टी में अंदरूनी मतभेद और पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं की समस्या से वह कैसे निपटेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि जो लोग भाजपा की विचारधारा के प्रति समर्पित हैं, वे पार्टी कभी नहीं छोड़ेंगे. पश्चिम बंगाल में 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के चार विधायक और एक सांसद टीएमसी पार्टी में शामिल हो गए हैं.

Share this
Translate »