Tuesday , January 25 2022
Breaking News

नकली ई-पास के साथ चारधाम की यात्रा करने आए 18 तीर्थयात्रियों को पुलिस ने पकड़ा

Share this

देहरादून. उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा शुरू हो गई है. लंबे समय बाद खुली चार धाम यात्रा करने के लिए भक्तों की भारी भीड़ बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम पहुंच रही है. पहले ही दिन चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से 19 हजार से ज्यादा ई-पास जारी किए गए हैं. जबकि बदरीनाथ, केदारनाथ मंदिर में चार सौ यात्रियों ने दर्शन किए हैं. वहीं इस बीच उत्तराखंड पुलिस ने नकली पास के साथ चार धाम यात्रा करने की कोशिश कर रहे 18 तीर्थयात्रियों को भी पकड़ा है, और उन्हे वापस लौटा दिया है.

पुलिस ने बताया कि नकली ई-पास लेकर यात्रा करने की कोशिश करने वाले 18 लोगों को सोमवार को रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग में एक चेक पोस्ट पर पकड़ा गया है. सोनप्रयाग केदारनाथ से लगभग 24 किलोमीटर दूर है. प्रबंधन ने अभी तक लगभग 42 हजार लोगों को ई-पास जारी किए हैं.

लिस्ट में नाम नहीं होने पर पुलिस को पता चला ई-पास नकली है

रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त लोगों की सूची में यात्रियों के नाम नहीं मिलने के बाद 18 लोग फर्जी पाए गए थे. जिसके बाद उन्हे चेक पोस्ट से ही वापस लौटा दिया गया है. वहीं तीर्थयात्रियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने एरिया के पास के एक साइबर कैफे से ई-पास लिए थे. यात्रियों ने दावा किया है कि उन्हें नहीं पता था कि ई-पास नकली हैं.

Share this
Translate »