Tuesday , January 25 2022
Breaking News

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

Share this

नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को एक खास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. उन्होंने अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक रिकॉर्ड बना दिया और वह इस टीम के खिलाफ लीग में 1000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. खास बात है कि IPL में किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले रोहित एकमात्र बल्लेबाज भी हैं.

रोहित शर्मा लीग के 14वें सीजन के यूएई चरण में अपना पहला मैच खेलने उतरे. उन्होंने मुंबई की कप्तानी संभाली. कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रोहित ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी और नीतीश राणा के पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा. उन्होंने सुनील नरेन के पारी के तीसरे ओवर में चौका लगाया और फिर वरुण चक्रवर्ती के अगले ही ओवर की शुरुआती दोनों गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा.

जैसे ही रोहित ने चक्रवर्ती की गेंद पर दूसरा चौका लगाया उन्होंने निजी स्कोर 21 रन पहुंचा दिया. वह इस रिकॉर्ड से मात्र 18 रन पीछे थे और उन्होंने यह कीर्तिमान हासिल कर लिया. इस मैच के पहले तक रोहित ने केकेआर के खिलाफ 49.10 की औसत और 133.06 की स्ट्राइकरेट से 982 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस को यूएई चरण के उसके पहले मुकाबले में 3 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रन से हराया था, रोहित उस मैच में नहीं खेले थे.

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने बाले बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में रोहित के बाद डेविड वॉर्नर का नाम आता है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ कुल 943 रन और केकेआर के खिलाफ 915 रन बनाए हैं. वहीं, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ कुल 909 रन बनाए हैं.

Share this
Translate »