Thursday , January 20 2022
Breaking News

सफल अमेरिका दौरे के बाद भारत लौटे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर बीजेपी ने किया भव्य स्वागत

Share this

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा खत्‍म होने के बाद रविवार को भारत आ गए हैं. वह शनिवार को भारत के लिए रवाना हुए थे. उनका विशेष विमान दिल्‍ली के पालम एयरपोर्ट  पर उतरा. एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कलाकारों की ओर से पीएम मोदी का स्‍वागत किया गया. पीएम मोदी का स्‍वागत करने के लिए महाराष्‍ट्र से लेकर पंजाब तक के कलाकार पालम एयरपोर्ट के बाहर उपस्थित हैं. एयरपोर्ट पर बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बीजेपी नेताओं ने भी पीएम मोदी का स्‍वागत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे को लेकर विश्वास जताया है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत होंगे. तीन दिनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 76वें सत्र को संबोधित किया और उससे पहले क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया. इसके अलावा, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही अपने आस्ट्रेलियाई व जापानी समकक्षों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

स्वदेश रवाना होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जो काफी फलदायी रहे. उन्होंने ट्वीट किया था, पिछले कुछ दिनों में विभिन्न सीईओ से बातचीत की और संयुक्त राष्ट्र संबोधन समेत द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जो काफी फलदायी रहा. मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले वर्षों में भारत-अमेरिका संबंध और मजबूत होंगे. हमारे लोगों के बीच समृद्ध संबंध हमारी मजबूत धरोहर में शुमार हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने पांच कंपनियों के शीर्ष अमेरिकी सीईओ से भी मुलाकात की और उन्हें देश में निवेश के लिए आमंत्रित किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिकी यात्रा को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया.

Share this
Translate »