Thursday , January 20 2022
Breaking News

न्यूक्लियर बंकर में छुट्टियां बितायें, मिलेगी युद्ध वाली फीलिंग

Share this

United States के अर्कांसस में एक ऐसा वेकेशन होम लोगों को ऑफर किया जा रहा है, जहां घुसते ही आपको पूरा युद्ध वाला फील मिलेगा. पार्थेनन के बेकहम क्रीक केव लॉज में 260 एकड़ में बनी हुई ये जगह आपको अंडरग्राउंड लिविंग का अनुभव देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

साल 2018 में पहली बार ये जगह लोगों की नज़र में आई, जब इसे एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ में देखा गया. 6000 वर्गफीट में बना ये घर चट्टानों को काटकर बनाया गया है. बताते हैं कि शीतयुद्ध के वक्त इस जगह को न्यूक्लियर बम हाइड अवे के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था.

घर के अंदर जगह-जगह पर पत्थरों और चट्टानों की उठान आपको ये याद दिलाने के लिए काफी है कि आप धरती से 35 फीट नीचे रह रहे हैं. छतों से चट्टानों का ये नज़ारा ही इस जगह को खूबसूरत बनाता है. यहां बालकनी भी हैं, जहां से फायरपिट का खूबसूरत नज़ारा देखा जा सकता है.

आस-पास के 256 एकड़ के इलाके में यहां आने वाले वॉक कर सकते हैं. इसके अलावा 6 सीटर यूटीवी राइड अप के दौरान आप गुफाओं के रास्ते प्राकृतिक झरनों को देख सकते हैं. इस आलीशान घर में कुल 12 लोग आराम से सो सकते हैं.

करोड़ों रुपये इसके रेनोवेशन पर खर्च करने के बाद इस जगह को होटेल के तौर पर बदल दिया गया. अब यहां 4 बेडरूम हैं, 4 बाथरूम हैं. पूरी तरह सजा-धजा किचन और डायनिंग रूम है और एक लिविंग रूम भी है, जहां प्राकृतिक तौर पर झरना बहता रहता है.

फैमिली रीयूनियन, फैमिली ट्रैवेलिंग या फिर वीकेंड हॉलीडे के लिए ये जगह बिल्कुल परफेक्ट है. यहां आने के लिए भारतीय मुद्रा में 1 लाख 18 हज़ार रुपये हर रात के लिए खर्च करना होगा. अमेरिकन डॉलर में ये रकम $1,600 है. हालांकि यहां एक साथ 2 रातें रुकने की भी पाबंदी है.

साल 2018 में इस प्रॉपर्टी को बेचा गया था. नीलामी में इसे $2.75 million यानि भारतीय मुद्रा में 20 करोड़ 13 लाख से ज्यादा की रकम में खरीदा गया था. इसके बाद इसे रेनोवेट करके लग्ज़री वेकेशन होम में तब्दील कर दिया गया

Share this
Translate »