Thursday , May 16 2024
Breaking News

यूपी: हिरासत में लिये गये अखिलेश यादव, समर्थकों ने पुलिस की जीप में लगाई आग

Share this

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में हिंसा और चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद शुरू हुआ सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. तमाम विपक्षी दल के नेता लखीमपुर पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन की ओर से उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.  समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर के बाहर सुबह से ही प्रशासन ने बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई थी. इसके बाद भी तमाम सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव के घर के बाहर पहुंच गए. इसके बाद अखिलेश यादव अपने घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.

अखिलेश यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा मांगा. उन्होंने कहा, किसानों पर अंग्रेजों से भी ज्यादा जुल्म हुआ है. सरकार किसी की भी जान ले सकती है. भाजपा की सरकार असफल हुई है, गृह राज्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. अखिलेश यादव ने कहा, जिन किसानों की जान गई उनके परिवार को सरकारी नौकरी और 2 करोड़ की मदद हो. किसानों की मदद सरकार को करना चाहिए. उप मुख्यमंत्री की भी दौरा था उनकी भी जिम्मेदारी है उनको भी इस्तीफा देना चाहिए

एक ओर जहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया तो वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की पुलिस की हिरासत में हैं. दूसरी ओर लखनऊ में अखिलेश के घर के बाहर पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी गई. लखनऊ स्थित गौतम पल्ली थाने के बाहर उग्र भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी जिसके बाद और बवाल शुरू हो गया.

Share this
Translate »