Tuesday , May 17 2022
Breaking News

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष रमीज राजा बोले, भारत के रहम पर जिंदा है पीसीबी, फंडिंग रोकी तो डूब जाएगा बोर्ड

Share this

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज रजा ने एक ऐसा बात बोली है जिसने भारत के खिलाफ उनके देश में आवाज उठाने वालों को चुप्पी साधने पर मजबूर कर दिया.

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पीसीबी अध्यक्ष मे कहा कि भारत के रहम पर चल रही है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड. जिस दिन भी भारत के प्रधानमंत्री चाहेंगे यह बोर्ड बंद हो जाएगा.

रमीज ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आइसीसी की फंडिंग पर फिफ्टी पर्सेंट चलता है और आइसीसी फंडिंग ये होती है कि वो टूर्नामेंट्स कराते हैं और उससे जो पैसे होते हैं वो उसे अपने मेंबर बोर्ड्स में बांट देते हैं. ये जो आइसीसी की फंडिंग है वो 90 पर्सेंट इंडियन मार्केट से आते हैं. तो एक तरह से इंडिया के बिजनेस हाउस जो हैं वो पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहे हैं. कल को अलग जो भारत के प्रधानमंत्री ये सोच लें कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो ये क्रिकेट बोर्ड जो है तो ये डूब भी सकता है.

उन्होंने यह भी समझाया कि कैसे भारत के खिलाफ कोई भी क्रिकेट बोर्ड खड़ा होने की जगह उनके साथ मिलकर चलना चाहता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात को जानता है लेकिन फिर भी वह कुछ नहीं कर सकता. कोई भी देश उनके यहां आकर क्रिकेट खेलने को रूचि नहीं दिखा रहा. इस बात के पीछे भारत का हाथ हो सकता है लेकिन वह आइसीसी की फंडिंग में इतनी बड़ी भूमिका अदा करता है कि कोई कुछ नहीं कह सकता.

आगे उनका कहना था, आप देख लीजिए आइसीसी की जो 90 पर्सेंट फंडिंग है वो भारत से आता है. आइसीसी के साथ जो है आस्ट्रेलिया नहीं खड़ा होगा. आपने देख लिया जो हाल हुआ है. दो मिनट में वो पैकअप करके चले गए क्योंकि उनकी रूचि ही नहीं है पाकिस्तान में. ये हमारी इकोनामी का खेल है. उस हिसाब से देखते हैं सभी इस चीज को. पाकिस्तान की फंडिंग शून्य है क्योंकि हमारी तो गिनती ही नहीं है.

Share this
Translate »