Wednesday , April 24 2024
Breaking News

राहुल द्रविड़ फिर होंगे टीम इंडिया के कोच, न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान मिलेगी जिम्मेदारी

Share this

नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत खेलने आने वाली है. इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ टीम के कोच होंगे. राहुल द्रविड़ इससे पहले श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के कोच पद से हट जाएंगे.

इनसाइडस्पोर्ट ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने उनसे बात की है. उन्होंने कहा, हां, राहुल से कम से कम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए इस भूमिका के लिए संपर्क किया गया है. जब तक कि हम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए कोच की पुष्टि नहीं कर देते.

सीएसी नए कोच की तलाश जारी रखेगा

अधिकारी ने आगे कहा कि राहुल सीरीज के लिए कोच होंगे और इस दौरान सीएसी नए कोच की तलाश करेगा. राहुल पूरी तरह से टीम के बनने के लिए तैयार नहीं हैं. वह अपने परिवार से ज्यादा दूर रहकर काम नहीं कर पाएंगे. राहुल ने अभी तक भूमिका की पुष्टि नहीं की है. लेकिन हमें उम्मीद है कि वह जल्द कर देंगे. यदि दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं होती है, तो हम उनसे कुछ समय और कोच के पद पर बने रहने के लिए अनुरोध करेंगे. एनसीए का स्टाफ न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान सहायता के लिए उनके साथ रहेगा.

2017 से टीम इंडिया के कोच हैं रवि शास्त्री

शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का कार्यकाल खत्म हो रहा है. रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं. 2019 में उनके करार को बढ़ाया गया, जो टी 20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. रवि शास्त्री और विराट के बीच टीम इंडिया ने टेस्ट में विदेशी धरती पर शानदार प्रदर्शन किए हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया. वहीं, इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे रही. पहली बार आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी टीम पहुंची. हालांकि, न्यूजीलैंड से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Share this
Translate »