Thursday , December 2 2021
Breaking News

इस दिवाली पटाखे लगाएंगे जेब में आग, 5% बढ़ सकती है कीमत

Share this

चेन्नई. निर्माण लागत में वृद्धि और पटाखों की अपेक्षित कमी के कारण आंशिक रूप से इस साल आतिशबाजी कम से कम 5त्न महंगी होने की संभावना है. कारोबारियों ने कहा कि इस साल स्रोत से पटाखों की कीमत 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक बढ़ गई है. पटाखों की दुकान के मालिक एस शाहुल का कहना है कि पटाखों के निर्माण के लिए कच्चे माल की लागत बढ़ गई है और इसका असर इस साल दुकानों पर पटाखों की रिटेल कीमतों पर दिखेगा.

इस बीच चेन्नई के आयलैंड ग्राउंड्स में सालाना दिवाली क्रैकर्स मार्ट शुक्रवार को एक पखवाड़े के लिए यानी 5 नवंबर तक खुलेगा. आयलैंड ग्राउंड्स में 55 स्टॉल लगाए जाएंगे. फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज को चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपेट और तिरुवल्लूर में ऐसी दुकानों के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की मांग करने वाले लगभग 100 आवेदन प्राप्त हुए हैं.

पिछले साल कोविड के बावजूद हुई थी अच्छी बिक्री

2020 में कोविड के डर के बावजूद, दिवाली के दिन से कुछ दिन पहले मांग में भारी बढ़ोतरी के चलते डीलरों ने अच्छी बिक्री दर्ज की थी. व्यापारियों को इस साल भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है. उन्हें अकेले चेन्नई शहर और उपनगरों में लगभग 125 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है. चेन्नई फायरवर्क्स डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष टी एस काजा मोहिदीन ने कहा कि शुरुआती दिनों में कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी और पिछले साल की दरों पर पटाखे बेचे जाएंगे. लेकिन शिवकाशी से पटाखों की आवक में संभावित कमी और मांग में बढ़ोतरी के कारण दिवाली के करीब पटाखों की कीमतों में संशोधन हो सकता है.

Share this
Translate »