Sunday , May 19 2024
Breaking News

आगरा पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- दिल्ली धरना स्थल पर मनेगी किसानों की दीपावली

Share this

आगरा. ताजनगरी आगरा के जगदीशपुरा थाना के मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी के आरोपी सफाई कर्मचारी अरुण की मौत पर अभी राजनीति थम नहीं रही है. सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत आगरा पहुंचे. सबसे पहले वह आगरा के लोहामंडी स्थित मृतक अरुण के परिवार से मिले, और उनको सांत्वना दी. उसके बाद वह छीपीटोला पर स्थित अम्बेडकर सामुदायिक केंद्र में मीडिया से रूबरू हुए.

आपको बता दें कि 16 अक्टूबर-2021 की रात जगदीशपुरा थाना परिसर के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी अरुण को गिरफ्तार किया था. अरुण के घर वालों का आरोप था कि पुलिस ने अरुण को मौत की नींद सुलाया है. उसके बाद इस घटना ने राजनीतिक मोड़ ले लिया. तमाम राजनीतिक पार्टियां अब तक अरुण के परिवार से मिलकर न्याय की बात कहती नजर आईं. इसी कड़ी में सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत भी अरुण के घर पहुंचे.

मीडिया से रूबरू होने पर भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने लखीमपुर खीरी की घटना बाद के मुआवजे की कीमत निर्धारित कर दी है. मौत की कीमत 40 लाख रुपये है. इसलिए सरकार को यही कीमत अरुण के परिवार को देनी चाहिए. साथ ही इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषियों को जल्द सजा दिलाई जाए.

Share this
Translate »