Thursday , April 25 2024
Breaking News

दिल्ली के घाटों पर धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, मिली इजाजत

Share this

नई दिल्ली.दिल्ली के छठ घाटों पर इस साल छठ पूजा का आयोजन किया जाएगा.  दिल्ली सरकार ने इसकी अनुमती दे दी है.  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी दी है.  ने  कहा है कि डीडीएमए की आज की बैठक में फैसला किया गया कि दिल्ली में छठ पूजा की इजाजत दी जाएगी.  यह सरकार द्वारा पहले से तय किए गए स्थानों पर बहुत सख्त प्रोटोकॉल के साथ किया जाएगा.  कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ सीमित संख्या में लोगों को अनुमति दी जाएगी. 

30 सितंबर को जारी एक आदेश में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 से उत्पन्न खतरे को देखते हुए नदी के किनारे, घाटों और मंदिरों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजनों पर रोक लगा दी थी.  इसके विरोध में मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया था और छठ समारोह की अनुमति देने की मांग की थी.  इसके बाद में 14 अक्टूबर को केजरीवाल ने दिल्ली में छठ पूजा की अनुमति देने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा था.

दिल्ली में छठ पूजा से पहले शुरू होगा स्पेशल कोविड टीकाकरण अभियान

राजधानी दिल्ली में छठ पूजा में हिस्सा लेने वाले 10,000 लोगों के लिए मंगलवार से एक स्पेशल कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की गई है.  केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मंगलवार को बुराड़ी के निकट कादीपुर से इस विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे.  उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद तिवारी ने छठ के आयोजन पर प्रतिबंध का कड़ा विरोध किया था, उन्होंने मंगलवार को छठव्रतियों का टीकाकरण अभियान चलाने की घोषणा की थी ताकि त्योहार को सुरक्षित रूप से मनाया जा सके.  अभियान के तहत पूरे शहर में 10,000 से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना है. 

Share this
Translate »