Monday , April 29 2024
Breaking News

कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान, कहा- बना रहा हूं नई पार्टी, सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Share this

चंडीगढ़.  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मैं एक पार्टी बना रहा हूं.अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता.जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा. कैप्टन ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे और अगर तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के हित में कुछ समाधान निकलता है तो वह भारतीय जनता पार्टी के साथ 2022 के चुनाव में सीटों के समझौते के लिए भी तैयार होंगे.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हां, मैं एक नई पार्टी बनाऊंगा. चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद चुनाव चिन्ह के साथ नाम की घोषणा की जाएगी. मेरे वकील इस पर काम कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि जहां तक नवजोत सिंह सिद्धू की बात है, वो जहां से भी लड़ेंगें, हम उससे लड़ेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगे बताया, “समय आने पर हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे, चाहे समायोजन सीटों पर चुनाव लड़ें या अपने दम पर चुनाव लड़ें.”

चंडीगढ़ में अपनी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, इन 4.5 सालों के दौरान जब मैं वहां था, हमने जो हासिल किया है उसके सभी कागजात यहां दिए गए हैं. उन्होंने कागज दिखाते हुए कहा, “यह हमारा घोषणापत्र है जब मैंने पदभार संभाला था. हमने जो हासिल किया है उसका यह हमारा घोषणापत्र है.” उन्होंने कहा कि मैं 9.5 साल तक पंजाब का गृहमंत्री रहा. कोई जो 1 महीने से गृहमंत्री रहा है, ऐसा लगता है कि वह मुझसे ज्यादा जानता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “कोई भी परेशान पंजाब नहीं चाहता. हमें समझना चाहिए कि हम पंजाब में बहुत मुश्किल दौर से गुजरे हैं.”

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में कहा कि वे सुरक्षा उपायों को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं. मेरी बेसिक ट्रेनिंग एक सैनिक की है. मैं 10 साल तक सेवा में रहा हूं इसलिए मुझे मूल बातें पता हैं. केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कल हम लगभग 25-30 लोगों को अपने साथ ले जा रहे हैं और हम इस मुद्दे पर गृहमंत्री से मिलेंगे

Share this
Translate »