Tuesday , March 19 2024
Breaking News

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से दुनियाभर में दहशत, पीएम मोदी कुछ देर में करेंगे बैठक

Share this

नई दिल्ली. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बाद दुनिया के कई देश सतर्क हो गए हैं. इस बीच ओमिक्रोन की आहट को देखते हुए भारत की ओर से भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं. ऐसी स्थिति को देखते हुए देश में कोरोना को लेकर मौजूदा हालात और वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी की अधिकारियों के साथ यह बैठक करीब 10.30 बजे शुरू होगी. इस बैठक में बड़े अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की जाएगी.

इस बैठक के दौरान देश में कोरोना वायरस के खिलाफ तैयारियों का भी जायजा लेंगे. मौजूदा समय में देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बहुत ही तेजी से बढ़े हैं ऐसे में पीएम मोदी की यह बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना से उपजे अन्य हालात पर भी चर्चा करेंगे. देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के मामले ज्यादा न बढ़ जाएं इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. पीएम मोदी इस बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दे सकते हैं.

पीएम मोदी की इस बैठक में पीएमओ के टॉप ऑफिसर्स के अलावे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों के साथ मौजूद रहेंगे. इस बैठक के दौरान पीएम मोदी कोरोना की हालात और वैक्सीनेश को लेकर कई तरह के सुझाव दे सकते हैं. बताया जा रहा है कि ओमिक्रोन की आहट को देखते हुए भारत सतर्क हो गया है.

वहीं दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने दुनियाभर में तनाव एक बार फिर पैदा कर दिया है. इस नए वेरिएंट और इसके खतरे को देखते हुए तमाम देशों ने यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं, आज डीजीसीए इस मामले पर बैठक करेगा जिसमें वो नए वेरिएंट वाले देशों से फ्लाइट्स पर बैन या 14 दिन के क्वारंटाइन करने पर फैसला कर सकता है.

आपको बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट वाले देशों- दक्षिण अफ्रीका, यूरोप, हांगकांग से फ्लाइट्स लगातार भारत आ रही हैं. इस संबंध में आज डीजीसीए बैठक करेगा और तय करेगा कि इन देशों पर यात्रा बैन लगाया जाए या 14 दिन का क्वारंटाइन किया जाए.

Share this
Translate »