Friday , April 19 2024
Breaking News

भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा एक सप्ताह के लिए टल सकता है

Share this

नई दिल्ली. टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका का आगामी दौरा कथित तौर पर एक हफ्ते के लिए टाला जा सकता है. दक्षिण अफ्रीका में कोविड -19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के उभरने के बाद यह निर्णय लिया जा सकता है. इससे पहले यह पता चला था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन को रोक दिया है, क्योंकि वह भारत सरकार से मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा है. हालांकि, अभी बोर्ड की ओर से इस मामले में पुष्टि नहीं हुई है.

बीसीसीआई को अभी तक सरकार की अनुमति नहीं मिली है और खतरे को देखते हुए इस दौरे को एक हफ्ते के लिए टालने का फैसला लिया गया है. हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई अधिकारिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया है कि चयन बैठक कानपुर टेस्ट के समापन के बाद होनी थी. जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया था, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले 8-दिवसीय क्वारंटीन से गुजरना था, लेकिन अभी तक खिलाड़ियों से कोई संवाद नहीं किया गया है

बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) इस दौरे को दोबारा से शेड्यूल कर सकता है. ऐसे में बीसीसीआई अभी यह देखने की कोशिश कर रहा है कि क्या तीन टेस्ट मैचों को घटाकर इन्हें दो कर दिया जाए, जिससे भारतीय टीम को उड़ान भरने से पहले कुछ और समय मिल सके. इस पर जल्दी ही कोई निर्णय लिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

Share this
Translate »