Friday , January 28 2022
Breaking News

पीयूष जैन के घर से अब तक मिले 257 करोड़ कैश, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद

Share this

कन्नौज. कानपुर के इत्र कारोबारी पियूष जैन के कन्नौज ठिकानों पर आयकर विभाग और जीएसटी की छापेमारी अभी भी जारी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक ‘समाजवादी इत्र’ बनाने वाले काली कमाई के कुबेर पियूष जैन के कन्नौज स्थित घर से नोटों से भरी प्लास्टिक की आठ बोरियां मिली है. इसके अलावा सोने की बिस्किट और चांदी भी बरामद हुई है. शनिवार रात से ही नोट गिनने की तीन मशीनें लगी हैं. अब तक 80 करोड़ का कैश मिल चुका है. अधिकारी बैडरूम, बाथरूम किचन सभी जगह से कैश और जेवरात बरामद कर रही है. अब तक कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 257 करोड़ नगदी, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद की जा चुकी है. टीम अभी भी नोटों की गिनती में लगी हुई है.

गौरतलब है कि पियूष जैन के कानपुर घर से आलमारी से मिले कैश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई हैं. अब कानपुर के बाद कन्नौज स्थित घर से भी जमकर कैश और सोना-चांदी निकल रहा है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान टीम को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं. इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है. सूत्रों के मुताबिक, छापे में शामिल टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिलों और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी. इस खबर से इत्र कारोबार से जुड़े लोगों में खलबली मची है.

कौन हैं पीयूष जैन

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं. वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस है. साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है. अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के नाम से इत्र को लांच किया था.

Share this
Translate »