Friday , March 29 2024
Breaking News

नए एक्सप्रेसवे की तैयारी में नितिन गडकरी: साढ़े 3 घंटे में तय होगी दिल्ली-लखनऊ की दूरी

Share this

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली और लखनऊ को जोड़ने के लिए एक नया एक्सप्रेसवे लिंक बनाया जाएगा, जिससे दोनों शहरों के बीच आवागमन का समय कम होकर साढ़े तीन घंटे होने की उम्मीद है. गडकरी ने आगे कहा कि प्रस्तावित नए एक्सप्रेसवे लिंक का शिलान्यास अगले 10-12 दिनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘हमने दिल्ली और लखनऊ को सीधे जोड़ने की योजना बनाई है.’ केंद्रीय मंत्री ने दावा किया, नए एक्सप्रेसवे (लिंक) का काम पूरा होने के बाद हम दिल्ली और लखनऊ के बीच की दूरी को साढ़े तीन घंटे में पूरा कर लेंगे. गडकरी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर कुशल परिवहन प्रणाली (आईटीएस) के उद्घाटन के दौरान आगे कहा कि यह भारत में स्मार्ट और हरित राजमार्गों के एक नए युग की शुरुआत है.

फिलहाल, दोनों शहर यमुना और ताज एक्सप्रेसवे के जरिए जुड़े हुए हैं. यहां यात्रा में 7 घंटे से ज्यादा का समय लगता है. गडकरी ने गुरुवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जनता को समर्पित किया. यह 82 किमी लंबा मार्ग दिल्ली में सराय काले खां को मेरठ से जोड़ता है. भारत सरकार लगातार सड़कों की सौगात दे रही है. पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी थी.

Share this
Translate »