Saturday , September 18 2021
Breaking News

बस इन तीन का अता-पता बतायें, बदले में अमेरिका से 70 करोड़ पायें

Share this

वाशिंगटन। अमेरिका ने एक बार फिर से कड़ा रवैया अपनाते हुए अफगानिस्तान और उसके आस-पास पनप रहे आतंकवाद को लेकर 3 बड़े पाकिस्तानी आतंकियों की जानकारी देने वालों को 70 करोड़ रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

अमेरिकी गृह मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी की गई एक सूचना के मुताबिक, मुल्ला फजलुल्लाह, अब्दुल वली और मनाल वाघ की जानकारी देने वालों को 70 करोड़ का इनाम दिया जाएगा। जिसके तहत मुल्ला फजलुल्लाह पर 5 मिलियन डॉलर (करीब 32 करोड़ रुपए) और बाकी दोनों पर 3-3 मिलियन डॉलर (करीब 19-19 करोड़ रुपए) का इनाम रखा गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका ने अफगानिस्तान पर ड्रोन हमला किया था, जिसमें कथित तौर पर आतंकी मुल्ला फजलुल्लाह का बेटा भी मारा गया है। वहीं उस हमले में करीब 21 विद्रोहियों के मारे जाने की बात कही जा रही है।

फजलुल्लाह तहरीक-ए-तालिबान का प्रमुख है। उसके ऊपर कई आतंकी साजिशों में शामिल होने के आरोप हैं। बताया जाता है कि उसी ने मलाला युसुफजई पर भी हमला करवाया था। साल 2010 में उसने कथित तौर पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉयर में भी हमला करने का प्लान बनाया था लेकिन वह असफल रहा।

इससे पहले कई बार पाकिस्तानी तालिबान के सरगना फजलुल्लाह के मारे जाने की खबरें भी आती रही हैं। लेकिन बाद में वो खबर गलत निकलती हैं। कहा जाता है कि वह अफगानिस्तान में कहीं छिपा हुआ है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »