Sunday , May 19 2024
Breaking News

अखिलेश यादव का आरोप- दिव्यांग देना चाहता था साइकिल पर वोट, अधिकारियों ने फूल पर डलवा दिया

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगरा में वोटर की मर्जी के खिलाफ वोट डलवाने के आरोप हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रशासन पर वोट डलवाने में धांधली के आरोप लगाए हैं. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें दिव्यांग कह रहा है कि वह साइकिल पर वोट डालना चाहता था, लेकिन अधिकारियों ने फूल पर वोट दे दिया. यह घटना सामने आने के बाद सूबे की राजनीति गरमा गई है.

अखिलेश यादव ने इस मामले पर ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर मतदाता की इच्छा के विरुद्ध, खुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है. इस पर चुनाव आयोग तुरंत कार्रवाई करे. सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें.

वहीं इस मामले पर आगरा के एसडीएम का कहना है कि यह सिर्फ एक ही आदमी का आरोप है. अखिलेश यादव के आरोपों पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि सपा सुप्रीमो ने जो आरोप लगाए हैं वह अपने आप में काफी गंभीर हैं क्योंकि एक मतदाता आखिर झूठ क्यों बोलेगा. केंद्रीय चुनाव आयोग को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. दरअसल चुनाव आयोग ने 80 साल से अधिक आयु बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था की है. यह प्रक्रिया रविवार से शुरू हुई. यूपी में पहले चरण के लिए 58 सीटों पर 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 10 मार्च को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

Share this
Translate »