Sunday , April 28 2024
Breaking News

हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी 2022, सौरव गांगुली की बात भी नहीं मानी

Share this

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या ने रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया है. 10 फरवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए घोषित बड़ौदा की टीम में उनका नाम नहीं है. केदार देवधर को बड़ौदा टीम (Baroda Ranji Team) का कप्तान बनाया गया है. 7 फरवरी को यह ऐलान हुआ. विष्णु सोलंकी को उपकप्तान बनाया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. हार्दिक पंड्या काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वे आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा थे. इसके बाद पीठ की चोट और फिटनेस के चलते उन्होंने खुद को चयन से दूर कर लिया था.

इससे पहले पिछले दिनों बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने बताया था कि वे हार्दिक पंड्या के रणजी ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद करते हैं. गांगुली ने कहा था, ‘हार्दिक चोटिल था और उसे पूरी तरह से ठीक होने के लिए ब्रेक दिया गया था जिससे कि वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सके. मुझे विश्वास है कि मैं उसे रणजी ट्रॉफी में देखूंगा. मुझे उसके काफी ओवर फेंकने और शरीर को मजबूत करने की उम्मीद है.’

28 साल के हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से बॉलिंग से दूर हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी शुरुआती मैचों में उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी. इसकी वजह से उनके चयन पर सवाल उठे थे. वहीं दिसंबर 2018 के बाद से हार्दिक पंड्या लाल गेंद के क्रिकेट यानी टेस्ट व फर्स्ट क्लास में नहीं खेले हैं. वे खुद भी इस तरह के संकेत दे चुके हैं कि चोटों के चलते उनके इन फॉर्मेट में खेलने पर संशय है. माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल के जरिए प्रतियोगी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. उन्हें इस टूर्नामेंट की नई टीम अहमदाबाद का कप्तान बनाया गया है.

वहीं हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल रणजी टीम का हिस्सा हैं. इस बार रणजी ट्रॉफी दो हिस्सों में होगी. आईपीएल 2022 से पहले पहला फेज होगा जिसमें लीग मुकाबले खेले जाएंगे. यह फेज 15 मार्च तक चलेगा. फिर 30 मई से 26 जून तक नॉकआउट मुकाबले होंगे. साल 2020 के बाद अब जाकर यह टूर्नामेंट हो रहा है.

बड़ौदा टीम इस प्रकार है

केदार देवधर (कप्तान), विष्णु विनोद, प्रत्युष कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमान मेरिवाला, बाबासफीखान पठान (विकेटकीपर), अतीत शेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोएब सोपारिया, कार्तिक काकाड़े, गुरजिंदरसिंह मान, ज्योतिस्निल सिंह, निनाद राठवा और अक्षय मोरे.

Share this
Translate »