Wednesday , May 15 2024
Breaking News

एक्जिट पोल : यूपी में योगी को स्पष्ट बहुमत के अनुमान, पंजाब में आप और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आसार

Share this

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में सातवें चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद ही शाम साढ़े छह बजे से यूपी समेत 5 राज्यों के एग्जिट पोल आने शुरू हो गए हैं. अब तक 7 एग्जिट पोल सामने आए हैं. पंजाब और उत्तराखंड में सत्ता बदल सकती है. पंजाब में आप और उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनाने का अनुमान है.

जी न्यूज-डिजाइन बॉक्स के पोल के मुताबिक, मणिपुर में भाजपा की सरकार बरकरार रहने का अनुमान है. गोवा के एग्जिट पोल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है, लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से दूर है. सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां सेपिअंस रिसर्च के एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश की सरकार बनती दिख रही है.

पंजाब विधानसभा चुनाव में भास्कर ने एग्जिट पोल किया है. इस पोल के मुताबिक कोई भी राजनीतिक पार्टी बहुमत के आंकड़े तक पहुंचती नजर नहीं आ रही. आम आदमी पार्टी (्र्रक्क) सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. हां, एग्जिट पोल में ्र्रक्क अपने बूते सरकार बनाती नहीं दिख रही है.

सेपिअंस रिसर्च के एग्जिट पोल में बीजेपी सत्ता में वापसी कर रही है. यहां बीजेपी को 207 से 217 सीटें मिलने का अनुमान है. समाजवादी पार्टी 161 सीटों के साथ दूसरे नंबर रहने की संभावना है. दो अन्य एग्जिट पोल में भी भाजपा ही वापसी करती नजर आ रही है.

Share this
Translate »